देखिये कैसे ली स्पोर्ट्स बाइक ने दो दोस्तों की जान

दिल्ली से सटे गाजियाबाद के लोनी इलाके में बेहटा नहर के पास बाइक सवार तीन दोस्तों की बाइक  पेड़ से टकरा गयी। जिसमे दोस्तों की मौके पर मौत हो गयी और एक कि हालात नाजुक बनी हुई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार तीनों दोस्त दिल्ली के रहने वाले थे।

 नयी बाइक व रफतार के जूनून इन तीन दोस्तों के लिए जानलेवा सिद्ध हुआ। दिल्ली के रहने वाले गुलजार ने एक नई बाइक खरीदी थी। जिसको दिखने के लिये वो अपने दोनों दोस्त शिवम और अमन के पास गया। जिसके बाद तीनो दोस्त अपाची बाइक पर सवार हवा से बातें करते हुए लोनी इलाके के जावली गांव के पास आ गए। प्राप्त जानकारी के आनुसार इन तीनों दोस्तों को रास्ते में काफी लोगों ने भी टोका था। क्योंकि बाइक चलाने वाला युवक बाइक को बड़ी रफ तरीके से चला रहा था। जिससे कई लोगों ने इनसे टकराने से भी बचे। लेकिन रफतार के जूनून में तीनों ने लोगों की बातों को नजरंदाज कर दिया। जिसके बाद अचानक तेज रफ्तार बाइक का संतुलन बगड़ गया और वो पेड़ में जा टकराई। टक्कर इतनी तेज थी कि शिवम और अमन की मौके पर ही मौत हो गई और गुलजार भी अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच में जूझ रहा है।

 सूचन मिलते ही पुलिस मौके पर पहुँच गयी और आनन-फानन में तीनों लोगों को लोनी इलाके के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया। आस्पताल पहुँचाने पर डॉक्टर ने शिवम और अमन को मृत घोषित कर दिया। वहीँ गुलजार को दिल्ली के जीटीबी अस्पताल रेफर कर दिया। लेकिन यूपी सरकार की नीति के कारण अस्पताल में चलने वाली 108 एंबुलेंस दिल्ली नहीं जा सकती। जिसके कारण गुलजार घंटे तक अस्पताल में ही पड़ा रहा। आखिर में पुलिस ने अपनी वैन में ही गुलजार को दिल्ली के गुरु तेग बहादुर अस्पताल पहुंचाया। जहां गुलजार की हालत नाजुक बनी हुई है। यहां पर एक सवालिया निशान सरकार पर भी खड़ा होता है। आखिर सरकार ने सरकारी एंबुलेंस 108 को दिल्ली में जाने की परमिशन क्यों नहीं दे रखी। जबकि लोनी से गाजियाबाद की दूरी 22 किलो मीटर है, और दिल्ली की दूरी महज 11 किलोमीटर है। कमदूरी होने के बाबजूद भी यूपी सरकार द्वारा चलाई जा रही  108 एंबुलेंस दिल्ली में प्रवेश नहीं कर पाती। जिसके कारण अब तक कई मौतें हो चुकी है। इसी कारण बीते दिनों एक महिला की मौत हो चुकी है। 108 एंबुलेंस की इस बड़ी खामी के चलते कई मौतें हो चुकी हैं और होती भी रहेंगी। लेकिन उत्तर प्रदेश की सरकार पर इन मौतों से कोई प्रभाव भी नही पड़ रहा 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *