245 लोगों ने लगाई एक साथ छलांग बन गया विश्व रिकॉर्ड

दुनिया में ऐसे बहुत से लोग हैं जो अपनी ज़िन्दगी में कुछ अलग और हटकर करने की सोच रखते हैं। लीक से अलग हटकर कुछ करने की तमन्ना बहुत कम लोगों में ही होती है। अपनी ज़िन्दगी को रोमांचक तरीके से जीना गलत नहीं है। लेकिन कई बार ज़िन्दगी को रोमांचक बनाने के चक्कर में कुछ लोग ऐसा कर गुजरते हैं जिसकी हमने कभी कल्पना भी नहीं की होती है।

जी हाँ आपको बता दे कि हाल ही में ब्राजील के हॉर्टोलांडिया में 30 मीटर ऊंचे पुल पर 245 लोगों ने कुछ ऐसा ही कर दिखाया है। जिसके बाद उनका यह कारनामा वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल हो गया। दरअसल, सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो बड़ी तेजी के साथ वायरल हो रहा है। इस वीडियो में दिखाया जा रहा है कि ब्राजील के हॉर्टोलांडिया के एक पुल पर 245 लोग खड़े हैं जिनमें कुछ महिलाएं भी थीं। इन सबको पहले तो एक रस्सी में बांध दिया गया और उसके बाद इन्हें एक साथ ही पुल से छलांग लगाने के लिए कहा गया। साथ ही छलांग लगाने के बाद कुछ लोग हस रहे थे कुछ अपनी अपनी तस्वीरे ले रहे थे

आपको बता दे कि ऐसा दुनिया में पहली बार हुआ है जब एक साथ 245 लोगों ने किसी पुल से छलांग लगाया है। इससे पहले भी इस पुल से कुछ लोगों ने एक साथ छलांग लगाया था। लेकिन उस समय उनकी संख्या 149 थी। इस बार यह संख्या बढ़कर 245 तक पहुंच गई है। जैसे ही इन लोगों ने छलांग लगाई इनका नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्डस में दर्ज हो गया।

लोगों की इस बहादुरी को देखकर सोशल मीडिया पर इनके कारनामे की जमकर तारीफ की जा रही है। इन लोगों ने पिछले साल जो इस पुल पर रिकॉर्ड बनाया गया था उसे तोड़ते हुए एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *