22-chargesheet-against-bsp-leaders-action-under-poxo-act

22 बसपा नेताओं के खिलाफ चार्जशीट तैयार, पॉक्सो एक्ट के तहत कार्रवाई

पिछले साल बीजेपी के नेता दयाशंकर सिंह ने बसपा की अध्यक्ष मायावती पर कड़ी टिप्पणी की थी जिस वजह से बसपा (BSP) ने धरना प्रदर्शन भी किया था। आपको बता दें कि उस प्रर्दशन में नेता दयाशंकर की पत्नी और बेटी क लिए अभद्र टिप्पणी की गई थी। इस मामले के चलते दयाशंकर की मां तेतरा सिंह ने पिछले साल की गई अभद्र टिप्पणी के खिलाफ जाकर हजरतगंज थाने में तहरीर भी दी थी। जिसकी वजह से नौशाद अली के साथ ही साथ 22 बसपा नेताओं के खिलाफ चार्जशीट भी तैयार हो गई है।

पुलिस ने की चार्जशीट तैयार

आपको बता दें कि बसपा से निष्कासित पूर्व राष्ट्रीय सचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी के साथ ही साथ 22 बसपा नेताओं के खिलाफ राज्यमंत्री स्वाति सिंह की बेटी व ननद को गलत शब्द कहने के मामले में पुलिस ने चार्जशीट तैयार कर ली है।

इस मामले में हजरतगंज पुलिस का कहना है कि पूर्व कैबिनेट मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी, रामअचल राजभर, मेवालाल गौतम और नौशाद अली सहित 22 के खिलाफ चार्जशीट तैयार कर दी गई है। सभी आरोपियों को जातीय उन्माद फैलाने, गाली गलौज, धमकी, अशोभनीय टिप्पणी और पॉक्सो एक्ट के तहत आरोपी बना दिया गया है।

पॉक्सो एक्ट के तहत चार्जशीट दाखिल

हजरतगंज सीओ अभय कुमार मिश्रा का कहना है कि, ‘विवेचना में नसीमुद्दीन सहित बसपा के अन्य नेताओं को जातीय वैमनस्यता फैलाने, जानमाल की धमकी और पॉक्सो एक्ट के तहत आरोपी बना दिया गया है और इस मामले में चार्जशीट भी जल्द ही न्यायालय में दाखिल कर दी जाएगी।’

तत्कालीन थाना प्रभारी विजयमल यादव ने इस संबंध में बसपा अध्यक्ष मायावती, नसीमुद्दीन सिद्दीकी, राम अचल राजभर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था लेकिन कुछ दिन बाद इस मामले में सिद्दीकी और बाकी बसपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ पॉक्सो एक्ट की धारा 11 ए बढ़ा दी गई थी।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *