mumbai fire attck in kamla mill

मुंबई के कमला मील पर लगी भीषण आग, 15 लोगों की मौत और कई मीडिया चैनल का प्रसारण हुआ बंद

बीती रात मुंबई के पब में एक बहुत भयंकर आग लगने की वजह से 15 लोगों की मौत हो गई, जबकि 15 लोग काफी बुरी तरह से घायल हो गए। आग देर रात करीब 12 बजे लगी, फायर ब्रिगेड की दर्जन भर गाड़ियों की मदद से आग पर किसी तरह से काबू पा लिया गया है। मरने वाले लोगों की संख्या में 12 महिलाएं जबकि 3 पुरुष थे। पुलिस के मुताबिक बताया जा रहा है कि मोजोस लॉउंज में ‘ऑल वुमन लास्ट नाइट’ थीम पर पार्टी का आयोजन किया गया था। जिस वजह से पब में महिलाएं काफी ज्यादा मात्रा में मौजूद थी। आग लगते ही पब में काफी भगदड़ मच गई थी।

इस बीच भीषण आग से बचने के लिए कुछ महिलाओं ने बाथरूम में खुद को लॉक कर लिया। आग का धुंआ बाथरूम में घुसा और दम घुटने से कई महिलाओं को अपनी जान गवानी पड़ी। इसके साथ ही बताया जा रहा है कि ज्यादातर महिलाओं की लाश बाथरूम से ही बरामद हुई है। वहीं, इस हादसे के दौरान पब में मौजूद सुलभा अरोरा ने बताया कि, “आग लगते ही पब में भगदड़ मच गई। लोगों ने मुझे धक्का दिया और मुझे कुचल कर बाहर निकल गए। कई लोगों की लाशें पब के फ्लोर पर पड़ी थीं। लोग बस बाहर निकलना चाहते थे।
फिलहाल पुलिस इस समय आग लगने की वजह तलाशने की कोशिश में जुटे हुए है। लेकिन शुरुआती जानकारी के मुताबिक शॉर्ट शर्किट होने की वजह से आग लगी है। इस मामले में पुलिस ने रेस्तरां के खिलाफ गैर इरादतन हत्या (IPC की धारा 304) के तहत एफआईआर दर्ज कर दी है। आपको बता दें कि इस इलाके में कई कॉरपोरेट ऑफिस हैं, जो 24 घंटे खुले रहते हैं। आग लगने की वजह से कई न्यूज चैनलों के भी ऑफिस जलने की खबरें आ रही है।
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *