cow is killed by peoples in india

खट्टर जी आपके राज्य में मर रही हैं गाय, क्या आपका गाय प्रेम महज दिखावा है?

हरियाणा आजकल काफी चर्चा में चल रहा है। हरियाणा से इस महीने काफी रेप और मर्डर जैसी वारदातेें सामने आती जा रही है। यहां तक की खुद मुक्यमंत्री मनोहर  लाल खट्टर के गांव से एक हरियाणवी गायिका का शव बरामद हुआ। लेकिन आज की हमारी ये खबर किसी रेप या मर्डर पर आधारित नहीं हैं बल्कि ये खबर गौहत्या पर आधारित है।

गाय को ये पूरी दुनिया मां का दर्जा देती है और आज वहीं मां भूख से तड़प-तड़प कर मर रही है या फिर उन्हें मार दिया जा रही है। भारत में पहले भी ऐसे कई मुद्दे सामने आए है जहां गौ मांस बेचते हुए कई लोग पकड़े गए है और गौरक्षा के लिए कई कार्यकर्ताओं ने अपनी जान से हाथ भी धोया है लेकिन शायद अभी तक कई लोगों की आंखे नहीं खुली। यहां तक की इस बार चुनाव जीतने के लिए हरियाणा में वोट भी गाय को नंदीशाला मुहैया कराने के वादे करके लिए गए थे। हरियाणा सरकार ने गौशाला मुहैया भी कराई है लेकिन अंदर के असल हालत क्या है इससे आज हम आपको रूबरू कराने वाले है।

सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि सरकार द्वारा बनाई गई इन नंदीशालाओं में काफी समय से चारे की कमी और ठंड बढ़ जाने की वजह से गोवंश तड़प-तड़प कर मरते जा रहे है।

cow is killed by peoples in india

 

इतना ही नहीं सरकार खुद इस मामले में हाथ खड़े करते हुए नजर आ रही है। ऐसा शायद इसलिए भी हो रहा है क्योंकि वो बेजुबान ना तो खुद अपने मुंह से कुछ बोल सकते और न ही किसी एक पार्टी को वोट दे सकते। कोई उन मासूम बेजुबानों को सुरक्षा क्यों देगा। साहब ये सभी सरकारें सिर्फ वोट पर ही मरती है और यही एक कड़वा सच भी है शायद यहीं एक वजह है कि सरकारेें जानवरों को भुलती जा रही हैं और सिर्फ अपनी खुशी देख रही है।

cow is killed by peoples in india

लंबे समय से ऐसा देखा जा रहा है कि धर्म के ठेकेदार धर्म के नाम पर कई बेगुनाहों की बली चढ़ा देते है, लेकिन ये उन धर्म के ठेकेदारों के मुंह पर करारा तमाचा है। जिनके रहते हुए हिंदू धर्म के मुताबिक मां कही जाने वाली गाय के साथ ऐसी बर्बरता देखने को मिलती है। क्या अभी भी भगवा रंग ओढ़े यूपी के सीएम योगी जी चुप रहेंगे? क्या गाय के साथ ऐसी बर्बरता देख उनकी आंख आंसू नहीं छलकेंगे?

cow is killed by peoples in india

अब एक सवाल हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर के लिए आप और आपकी पार्टी गाय का नाम आते ही उबल पड़ते है, लेकिन आज आपके ही राज्य में गाय तड़प-तड़प कर मरने को मजबूर हैं, क्या गाय सिर्फ वोट मांगने और उनके साथ फोटो खिचाने के ही काम आती हैं?

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *