haryana central university, kashmiri student, hamla, 3 people arrest, mahbuba mufti, manoharlal khattar, rajnath singh

हरियाणा में दो छात्रों पर क्यों किया अज्ञात लोगों ने हमला?

एक तरफ तो हमारे देश के मंत्री सभी धर्म और जाति के लोगों को समान दर्जा देने की बात करते हैं तो वहीं उनकी सारी बातें और वादें झूठ बनते हुए नजर आते है। दरअसल, महेंद्रगढ़ में जुम्मे की नमाज़ पढ़कर लौट रहे हरियाणा सेंट्रल यूनिवर्सिटी के दो कश्‍मीरी छात्रों पर अज्ञात लोगों द्वारा हमला किया गया।

छात्रों की पहचान आफताब अहमद और अमजद अली के रूप में हुई, आफताब का कहना है, ”मैं और मेरा दोस्‍त कल नमाज पढ़ने मस्जिद गए और जब हम बाहर आए तो हमने देखा कि कुछ लोग हमारा पीछा कर रहे हैं। और तभी 15-20 लोगों के समूह ने हमें पीटना शुरू कर दिया।” और महेंद्रगढ़ पुलिस थाने में आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज कर दी गई है।

जम्‍मू-कश्‍मीर सरकार ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए मामले में सख्‍त कार्रवाई की मांग की। मुख्‍यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा वह इस घटना से ‘चकित और व्‍यथित’ हैं। हरियाणा सीएम मनोहर लाल खट्टर ने ट्विटर पर महबूबा को जवाब देते हुए कहा कि ‘घटना आरोपी की मोटरसाइकिल से टकरा जाने पर छोटी लड़ाई से शुरू हुई थी। 3 लोग गिरफ्तार किये जा चुके हैं।

अब सवाल यह है कि कुछ समय पहले केंद्रिय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा यहां सभी जाति धर्म के लोग सुरक्षित है तो अब राजनाथ जी इस मामले पर क्या बोलेंगे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *