jaj loya case, sc, sunawai,vakil dushyant dave, pallav sisodiya,jhadap

जज लोया केस: सुप्रीम कोर्ट ने लगाई वकीलों को कड़ी फटकार, सुनवाई शुक्रवार तक टली

26 नवंबर 2005 में हुई सोहराबुद्दीन की हत्या का मामला एक बार फिर से काफी चर्चा में आ गया है। इस केस की सुनवाई कर रहे जज लोया की अचानक हत्या के बाद से मामला और भी ज्यादा तेजी से बढ़ गया था। बीएच लोया की अचानक हुई हत्या के मामले में अमित शाह का नाम आया था जिसको लेकर सीबीआई ने अमित शाह के खिलाफ भी याचिका दायर की थी।

जिसको लेकर दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान दोनों पक्षों के वकील दुष्यंत दवे और पल्लव सिसोदिया एक दूसरे से उलझ बैठे और कोर्ट में ऊंची आवाज में बोलने लगे। इस पर जस्टिस चंद्रचूड़ ने दोनों वकीलों को फटकार लगाते हुए कहा कि ‘आप लोगों ने भाषा का स्तर मछली बाजार से भी ज्यादा गिरा दिया है। कृपया कोर्ट की गरिमा का तो ख्याल रखें।‘ तब जाकर मामला शांत हुआ। उन्होंने कहा कि, ‘उन्हें अदालत में कम से कम तब तो जज को चुपचाप सुनना चाहिए जब वो कुछ कह रहे हों। आखिर वकीलों को अदालत की गरिमा का ख्याल होना चाहिए।’

जज की फटकार पर दुष्यंत दवे ने कहा कि ‘वो जज को पहले अपनी बात कहेंगे तब जज को सुनेंगे।‘ इसके बाद मामले की सुनवाई आने वाले शुक्रवार 9 फरवरी तक के लिए टालकर अदालत बर्खास्त हो गई। अब इस मामले में यह देखना बाकी है कि यह मामला कहा तक जाएगा सुनवाई टलेगी या दोषियों को सजा मिलेगी।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *