VALENTINE DAY पर बजरंग दल का पहरा

14 फरवरी, प्यार के इजहार का दिन। पूरा देश वेलेन्टाइन डे को प्यार के त्योहार के रूप में मना रहा है। प्यार पर अकसर पहरा लगाने वाले बजरंग दल ने अलग-अलग शहरों में वैंलेंटाइन डे का विरोध शुरू कर दिया है। और साथ ही बजरंग दल ने वेलेंटाइन डे ना मनाने के लिए चेतावनी जारी की है। कई शहरों में कपल्स को पीटने की भी धमकी दी गई है। वहीं अहमदाबाद में तो लव जिहाद के पोस्टर लगाकर लड़कियों को हिदायत दी गई है।

बता दें कि बजरंग दल द्वारा जगह-जगह चिपकाए गए इन पोस्टरों पर बाईं तरफ एक लड़की की तस्वीर है। इसका आधा चेहरा खुला हुआ है और आधा बुर्के से ढका हुआ है। पोस्टर में जहां एक तरफ ‘लव जिहाद’ लिखा है वहीं दूसरी तरफ SAY NO TO VELENTINE’S DAY लिखा हुआ है। इसके साथ हिंदू लड़कियों को सावधान रहने की चेतावनी भी दी गई है। ज्यादातर पोस्टर स्कूल, कॉलेज, बस स्टॉप जैसे सार्वजनिक जगहों पर लगाए गए हैं।

हैदराबाद में बजरंग दल के सदस्य पब और होटलों में जाकर वैलेंटाइन डे पर कोई विशेष कार्यक्रम आयोजित न करने की हिदायत दे रहे हैं। उनका मानना है कि इसे मनाना देश की संस्कृति का हिस्सा नहीं है। यह दल लंबे समय से वैलेंटाइन डे के खिलाफ देशभर में विरोध प्रदर्शन करता रहा है। दल के अनुसार उन्हें प्यार से कोई दिक्कत नहीं है लेकिन इसकी आड़ में होने वाली अश्लीलता से परहेज है। अब बजरंग दल से हमारा सवाल है कि आपकी मंशा कुछ भी हो लेकिन साहिब अपने हाथों में कानून लेने वाले आप कौन होते है और ये अधिकार आपको दिया किसने है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *