Uttar Pradesh's Chief Minister Yogi Adityanath,Yogi Adityanath spoke about muslim, yogi big statement,yogi big statement in hindi, yogi doesnt celebrate eid,yogi doesnt celebrate eid in hindi, nation time hindi news, nation time news

योगी ने कहा “हमें हिंदू होने पर गर्व है लेकिन हम वैसे हिंदू नहीं हैं जो बाहर निकलकर टोपी पहन लें”

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुस्लिमों के त्यौहार ईद को लेकर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि “हिन्दू होने पर गर्व की अनुभूति होना कोई बुरी बात नहीं है। हमें हिंदू होने पर गर्व है लेकिन हम वैसे हिंदू नहीं हैं जो घर में जनेऊ धारण करें और बाहर निकलकर टोपी पहन लें। ऐसा वो लोग करते हैं। जिनके मन में पाप होता है। मैंने तब भी कहा था और आज भी गर्व के साथ कहता हूं कि मैं हिंदू हूं। मैं ईद नहीं मनाता। लेकिन यदि कोई अपना त्योहार मनाएगा तो सरकार उसमें सहयोग करेगी और साथ ही सुरक्षा भी देगी”।  सीएम योगी का कहना है कि भाजपा जो अंदर है वहीं बाहर है और वह ‘पाखंड’ नहीं कर सकती।

विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव की चर्चा के जवाब में योगी ने कहा, ‘मुझसे सवाल पूछा गया था कि आपने दीपोत्सव अयोध्या में मनाया, होली मथुरा में मनायी … ईद कहां मनाएंगे। मैंने कहा कि मैं ईद नहीं मना पाऊंगा. मैं अपनी संस्कृति और परंपरा के अनुरूप ईद नहीं मनाता लेकिन शांतिपूर्वक कोई ईद मनाएगा तो सरकार सहयोग करेगी और सुरक्षा देगी’’।

योगी के इस बयान से तो ऐसा ही लगता है कि वह सिर्फ अपने धर्म के ही त्यौहार मनाते है।  और सिर्फ सुरक्षा देने की बात इसलिए कर रहे है क्योंकि वह मुख्यमंत्री है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *