congress release the list of rajyasabha members

कांग्रेस ने जारी की 9 राज्यसभा उम्मीदवारों की सूची, हैरान हुए सब

राज्यसभा के चुनाव की दौड़ में कांग्रेस पार्टी ने अपने 9 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। इस सूची में कई नाम ऐसे भी हैं जो चौंकाने वाले हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जिन लोगों को राज्यसभा का टिकट थमाया है, उनमें प्रोफेशनल, पत्रकार, वकील, पिछड़े वर्ग, दलित कवि, ब्राह्मण, मुसलमान और पार्टी के दो लॉयल कार्यकर्ताओं को टिकट दिया गया है। कांग्रेस पार्टी ने कर्नाटक से जिन 3 नेताओं को टिकट थमाया है, उनमें जेएनयू के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष नासिर हुसैन, दलित कवि एल. हनुमंथिया और वोक्कालिगा लीडर जी.सी चंद्रशेखर के नाम फाइनल किए गए हैं।

गुजरात से कांग्रेस ने नारायण भाई राठवा और महिला उम्मीदवार आमि याग्निक पर अपना दांव पेश किया है। नारायण भाई राठवा यूपीए-1 की सरकार में रेल राज्य मंत्री थे, लेकिन 2014 का लोकसभा चुनाव वह हार गए थे। याग्निक मीडिया पैनलिस्ट हैं और इसके साथ ही पेशे से एक वकील हैं। झारखंड से पार्टी ने एक बार फिर धीरज साहू पर दांव लगाया है। धीरज साहू इससे पहले भी दो बार राज्यसभा सदस्य रह चुके हैं। कांग्रेस और जेएमएम का झारखंड में गठबंधन हो गया है और धीरज साहू की जीत में कोई बाधा नहीं है।

साथ ही आपको बता दें कि मध्य प्रदेश से कांग्रेस ने पिछड़े वर्ग के नेता और पूर्व मंत्री रामजी पटेल को टिकट दिया है। रामजी पटेल काफी वक्त से राजनीति में हाशिए पर चल रहे थे और एक साधारण कार्यकर्ता के तौर पर पार्टी के अंदर काम कर रहे थे।

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *