samajwadi party sansad accept buddha dharma

सपा सांसद प्रवीण निशाद ने अपनाया बौद्ध धर्म

2019 चुनाव जैसे जैसे नजदीक आते जा रहे है वैसे ही हर चुनावी पार्टी अपनी रणनीति बनाने में जुटी हुई है। हाल ही में यूपी उपचुनाव में सपा ने बसपा के साथ मिलकर अपनी जीत का परचम लगरा दिया। अब ऐसी खबरें सामने आ रही हैं कि उत्तरप्रदेश की गोरखपुर लोकसभा सीट से नवनिर्वाचित सांसद प्रवीण निषाद ने सपरिवार हिन्दू धर्म छोड़ कर बौद्ध धर्म अपना लिया है।

बता दें गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव में भाजपा के हारने के बाद से आरएसएस और भाजपा के लोगो ने यह बात बोलना शुरू कर दिया था, कि यह हार सिर्फ भाजपा की ही नहीं बल्कि सारे हिन्दूओं की हार है। भाजपा और आरएसएस की इस बात से यह साफ है कि पिछडी जाति के लोग हिन्दू नहीं हैं। इन्हीं सब बातों से आहत होकर गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव जीतकर संसद पहुचने वाले नवनिर्वाचित सासंद प्रवीण निषाद ने कुशीनगर के पूज्य भन्ते भन्ते उत्तरानन्द से स्वेच्छा से अपने पिता डा. संजय निषाद के साथ सपरिवार बौद्ध धम्म ग्रहण कर लिया।

देखने वाली बात तो यह है कि उपचुनाव में हार के बाद भी बीजेपी की आंखों में शर्म नजर नहीं आ रही है और वह अभी भी विवादित बयान देकर हिदुत्व पर सवाल खड़े कर रहे है और साथ ही जाती के नाम पर भी भेदभाव करते हुए दिख रहे है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *