मुजफ्फरनगर में अब दलित को सरेआम पीटा, जय श्री राम के लगवाए नारे

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर से एक बेहद शर्मनाक घटना सामने आई है। यहां एक दलित युवक को कुछ लोगों ने मिलकर बुरी तरह पीटा और उससे जय श्री राम बुलवाने की कोशिश की। लोगों ने दलित युवक पर डंडे बरसाते हुए उस पर भगवान का अपमान करने का आरोप लगाया। इस घटना का एक वीडियो इस वक्त सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक यह घटना रविवार की है। इस वीडियो में तीन लोग दलित युवक को पीटते हुए दिख रहे हैं तो वहीं उनके चौथे साथी ने यह वीडियो बनाया है।

वीडियो के सामने आने के बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है और बदमाशों की तलाश की जा रही है। पुलिस ने पीड़ित व्यक्ति की पहचान भी कर ली है। पीड़ित व्यक्ति मुजफ्फरनगर का रहने वाला ही है और उसकी उम्र 27 वर्ष है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनंत देव ने बताया कि पुरकाजी पुलिस स्टेशन में कठोर धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

उन्होंने बताया, ‘हम पीड़ित और उसके परिवार से बात कर रहे हैं और तीनों-चारों आरोपियों की पहचान गुज्जरों के रूप में की गई है। यह घटना पुरकाजी पुलिस स्टेशन के इलाके में घटित हुई थी।’ पुलिस ने बताया कि सभी आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 307 (जान से मारने की कोशिश), 295ए के साथ-साथ एससी/एसटी एक्ट और आईटी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। वीडियो में दिख रहा है कि काले रंग का हैलमेट पहना एक व्यक्ति जमीन पर पड़ा हुआ है और उसे तीन लोग पीट रहे हैं, वहीं चौथा व्यक्ति वीडियो बना रहा है। वीडियो में एक व्यक्ति दलित युवक से बोलते दिख रहा है, ‘हम तुम्हारे अम्बेडकर की आलोचना नहीं करते। क्या हम करते हैं? तो फिर तुम हमारे साथ ऐसा क्यों करते हो?’We also offer apa psychology paper samples for those who will wish to learn more about the apa paper order custom essay style

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *